Translate

Tuesday, June 5, 2012

general study prize


83 ऑस्कर पुरस्कार विजेता

व्यवस्थापक द्वारा प्रकाशित किया गया था 28 फरवरी, 2011 पर






13 Votes
http://theonlinegk.files.wordpress.com/2011/02/oscaractress-bin.jpg?w=376&h=241
राजा भाषण शीर्ष अकादमी पुरस्कार जीता, सबसे अच्छी तस्वीर के लिए, ब्रिटिश राजपरिवार नाटक चार ऑस्कर की कुल दे रही है.
भविष्य किंग जार्ज षष्ठम के प्रयासों के लिए एक गंभीर हकलाना पर काबू पाने के बारे में बहुप्रशंसित फिल्म के एक अग्रणी 12 नामांकन के साथ घटना में चला गया. यह अपने स्टार, कॉलिन संकीर्ण सागर शाखा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में महत्वपूर्ण पुरस्कार जीता.
सबसे अच्छा चित्र पुरस्कार अपने निर्माता, इयान कैनिंग, Emile शेरमेन और गैरेथ उन्विन के द्वारा स्वीकार कर लिया गया.http://theonlinegk.files.wordpress.com/2011/02/oscar.jpg?w=139&h=373
नौ अन्य दावेदार "ब्लैक स्वान," "सेनानी," "स्थापना", "बच्चों सब सही हैं," "127 घंटे," "सामाजिक नेटवर्क," "खिलौना स्टोरी 3," "यह सच है धैर्य" और " शीतकालीन अस्थि "
ब्रिटिश अभिनेता कॉलिन संकीर्ण सागर शाखा अपने लुकनत युद्घकालीन सम्राट किंग जार्ज षष्ठम के रूप में मुख्य भूमिका के लिए अकादमी पुरस्कार जीता "राजा के भाषण.

विजेताओं की सूची:

सर्वश्रेष्ठ चित्र: राजा के भाषण (इयान कैनिंग, Emile शेरमेन और गैरेथ उन्विन के निर्माता)
निर्देशन: राजा के भाषण (टॉम हूपर)
कॉलिन संकीर्ण सागर शाखा: राजा के भाषण में एक अग्रणी भूमिका में अभिनेता
एक अग्रणी भूमिका में अभिनेत्री नेटली पोर्टमैन में ब्लैक स्वान
लड़ाकू में ईसाई गठरी: एक सहायक की भूमिका में अभिनेता
लड़ाकू में मेलिस्सा लियो: एक सहायक की भूमिका में अभिनेत्री
एक बेहतर दुनिया (डेनमार्क) (Montrealer डेनिस Villeneuve Incendies हराने): विदेशी भाषा फिल्म
एनिमेटेड फीचर फिल्म: खिलौना स्टोरी 3 (ली Unkrich)
लेखन (रूपांतरित पटकथा): सामाजिक नेटवर्क (हारून Sorkin द्वारा पटकथा)
लेखन (मूल पटकथा): राजा (दाऊद Seidler द्वारा पटकथा भाषण)
लघु फिल्म (Animated): खोया चीज (शॉन टैन और एंड्रयू Ruhemann के के)
वृत्तचित्र लघु विषय: कोई अतिरिक्त अजनबी (करेन Goodman और Kirk शमौन)
लघु फिल्म (लाइव एक्शन): भगवान (ल्यूक Matheny, प्यार की)
कला निर्देशन: एलिस इन वंडरलैंड
मेकअप: Wolfman (रिक बेकर और डेव Elsey के है)
पोशाक डिजाइन: एलिस इन वंडरलैंड (लड़की एलिसा)
छायांकन: स्थापना (वैली Pfister)
स्थापना (पॉल फ्रेंकलिन, क्रिस Corbould, एंड्रयू Lockley और पीटर Bebb के): दृश्य प्रभाव
फिल्म संपादन सामाजिक नेटवर्क (एंगस दीवार और कर्क बैक्सटर) के:
वृत्तचित्र (फीचर): अंदर नौकरी (चार्ल्स फर्ग्यूसन और ऑड्रे Marrs)
संगीत (मूल स्कोर): सामाजिक नेटवर्क (ट्रेंट Reznor और Atticus रॉस)
(मूल गीत) संगीत: हम खिलौना स्टोरी 3 (संगीत और रेंडी Newman द्वारा गीत) से एक साथ
मिश्रण ध्वनि: स्थापना (Lora Hirschberg, गैरी ए Rizzo और एड Novick)
ध्वनि संपादन: स्थापना (रिचर्ड राजा)

नोबेल पुरस्कार के बारे में

अल्फ्रेड नोबेल द्वारा स्थापित, नोबेल पुरस्कार 1901 में शुरू कर दिया. वे हर साल में शरीर विज्ञान या चिकित्सा, भौतिकी, रसायन विज्ञान, साहित्य और शांति के लिए दुनिया भर में उपलब्धियों के लिए दिया जाता है. नोबेल पुरस्कार नोबेल फाउंडेशन, स्वीडन द्वारा प्रशासित किया जाता है. 1968 में, अर्थशास्त्र के लिए एक अतिरिक्त पुरस्कार अल्फ्रेड नोबेल की स्मृति में जोड़ा गया है.
नोबेल पुरस्कार एक पुरस्कार नोबेल डिप्लोमा और एक नकद पुरस्कार शामिल हैं. पुरस्कार राशि मूल अल्फ्रेड नोबेल द्वारा शुरू धन से उत्पन्न ब्याज से वितरित किया जाता है. 2010 के लिए, पुरस्कार राशि स्वीडिश क्रोनर (SEK) पूर्ण नोबेल पुरस्कार के समकक्ष प्रति 10 लाख करने के लिए 1,5 लाख अमरीकी डालर पर निर्धारित है.
नोबेल पुरस्कार 2010 घोषणाओं इस सप्ताह किए गए थे और इस हब विजेताओं और उनके कार्यों के बारे में है.

नोबेल पुरस्कार 2010 फिजियोलॉजी या चिकित्सा के टेस्ट ट्यूब बेबी के पिता को जाता है

http://s1.hubimg.com/u/3914600_f120.jpg
फिजियोलॉजी या चिकित्सा के लिए नोबेल पुरस्कार 2010 रॉबर्ट जी एडवर्ड्स
रॉबर्ट जी एडवर्ड्स फिजियोलॉजी या चिकित्सा के लिए नोबेल पुरस्कार 2010 से सम्मानित किया गया.
रॉबर्ट जी एडवर्ड्स दवा के लिए अपने काम के लिए नोबेल पुरस्कार 'इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) से सम्मानित किया गया.
वह 1950 के दशक के रूप में जल्दी के रूप में आईवीएफ पर काम शुरू कर दिया. उनके प्रयासों के कारण, दुनिया की पहली टेस्ट ट्यूब बेबी 1978 के दौरान पैदा हुआ था. बाद के वर्षों में वह और उनकी टीम प्रक्रिया आगे सुधार और यह सभी के लिए उपलब्ध कराया.
उसके द्वारा की खोज की आईवीएफ प्रौद्योगिकी बांझपन के लिए एक इलाज के रूप में प्रयोग किया जाता है. जोड़ों के 10% से अधिक दुनिया भर में बांझ हैं और उनकी खोज के ऐसे लोगों के लिए एक वरदान दिया गया है. लगभग 4 लाख लोगों को अब तक आईवीएफ का उपयोग कर पैदा किया गया है.
रॉबर्ट जी एडवर्ड्स वर्तमान में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में प्रोफेसर है.

भौतिकी में नोबेल पुरस्कार 2010

http://s1.hubimg.com/u/3914620_f120.jpg
नोबेल पुरस्कार 2010 भौतिकी आंद्रे Geim
http://s3.hubimg.com/u/3914622_f120.jpg
नोबेल पुरस्कार 2010 भौतिकी Konstantin Novoselov
2010 में भौतिकी में नोबेल पुरस्कार संयुक्त रूप से आंद्रे Geim और Konstantin Novoselov से सम्मानित किया गया "groundbreaking प्रयोगों के लिए दो आयामी graphene सामग्री के बारे में
आंद्रे और Novoselov, दोनों शिक्षक - छात्र, ग्रेफाइट से सामग्री graphene के 'निकाली गई. काला लेखन पेंसिल के लिए सामग्री का इस्तेमाल किया ग्रेफाइट है, जो कार्बन का एक रूप है. वे निकाले ग्रेफाइट से कार्बन कणों की एक पतली परत, वास्तव में परमाणु चौड़ाई पर के रूप में पतली, एक नई सामग्री graphine बनाने.
आंद्रे और Novoselov खोज है कि Graphine कई रोचक गुण है. यह तांबे के रूप में एक कंडक्टर के रूप में अच्छा है. यह अब के रूप में गर्मी का सबसे अच्छा कंडक्टर है. यह पूरी तरह से पारदर्शी है और अभी तक, यह thinnest गैस के माध्यम से हीलियम की अनुमति नहीं है.
अपनी अद्वितीय गुण के कारण, graphine अनुप्रयोगों इलेक्ट्रॉनिक्स से उपग्रह के लिए शुरू की विशाल रेंज होगा. एक कंप्यूटर graphine की चिप वर्तमान सिलिकॉन चिप्स बना मात की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि हम भविष्य में और भी तेजी से कंप्यूटर होगा. पहले से ही एक परीक्षण ट्रांजिस्टर graphine और इसके प्रदर्शन सिलिकॉन ट्रांजिस्टर के बराबर था का उपयोग कर विकसित किया गया था. एक कागज पतली टीवी मॉनीटर स्क्रीन graphine का उपयोग किया जा सकता है. इस नई सामग्री, कार्बन का एक रूप है कि भविष्य में महान उपयोग पा सकते हैं एक चमत्कार है.

नोबेल पुरस्कार 2010 रसायन विज्ञान

http://s1.hubimg.com/u/3914640_f260.jpg
रसायन विज्ञान में नोबेल पुरस्कार 2010
2010 में रसायन विज्ञान में नोबेल पुरस्कार संयुक्त रूप से रिचर्ड एफ ओह, ईआइ इची Negishi और अकीरा सुजुकी में पैलेडियम उत्प्रेरित पार कपलिंग कार्बनिक संश्लेषण के लिए "के लिए सम्मानित किया गया.
कार्बनिक रसायन विज्ञान हमारे दिन में आवेदन पेंट और प्लास्टिक सहित जीवन के लिए खोजने के रसायन शास्त्र का सबसे महत्वपूर्ण शाखाओं में से एक है. कार्बनिक रसायन अनिवार्य रूप से कार्बन परमाणुओं के विभिन्न व्यवस्थाओं के कई विन्यास में एक साथ शामिल है.
प्रारंभिक वर्षों के दौरान, एक कार्बनिक रसायन शास्त्र में मुख्य चुनौतियों का सफलतापूर्वक कार्बन परमाणुओं एक साथ गठबंधन के रूप में कार्बन आसानी से अन्य इसी तरह के अपनी संरचनात्मक विन्यास के कारण परमाणुओं के साथ प्रतिक्रिया नहीं होता था.
इन तीन वैज्ञानिकों संभव प्रतिक्रियाओं का उपयोग एक उत्प्रेरक पैलेडियम है ताकि अपनी उपस्थिति में, कार्बन और अधिक आसानी से प्रतिक्रिया की खोज की. इस उपकरण के उपयोग में कई दशकों के लिए किया गया है हालांकि आगे सुधार अभी भी पर जा रहे हैं. यह उपकरण बड़े पैमाने पर किया गया है क्रम में वांछित संयोजन प्राप्त करने के लिए रसायन शास्त्र के रूप में अच्छी तरह के रूप में प्रयोगशालाओं दवा कारखानों में इस्तेमाल किया.
नोबेल समिति ने कहा कि इस उपकरण की खोज के साथ, कार्बनिक रसायन शास्त्र में एक प्रमुख बाधा निरोधक प्रगति हटा दिया गया था.

नोबेल पुरस्कार 2010 साहित्य

http://s1.hubimg.com/u/3914656_f120.jpg
नोबेल पुरस्कार 2010 साहित्य - मारियो वर्गास लोसा
मारियो वर्गास लोसा को साहित्य में नोबेल पुरस्कार 2010 से सम्मानित किया गया.
मारियो वर्गास लोसा 28 मार्च, 1936 को पेरू में पैदा हुआ था. Colegio Nacional San Miguel Piura में से स्नातक होने के बाद, मारियो वर्गास लोसा लीमा और मैड्रिड में कानून और साहित्य का अध्ययन किया. एक लेखक के रूप में, वह उसके उपन्यास ला स्यूदाद y लॉस Perros (1963, हीरो, 1966 की समय) के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय हो गया, हालांकि इस उपन्यास अपने घर देश में बड़ा विवाद पैदा हो.
उन्होंने भाषण है और संयुक्त राज्य अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और यूरोप में विश्वविद्यालयों की संख्या में पढ़ाया जाता है. उसकी अच्छी तरह से जाना जाता है काम करता है Conversación एन ला Catedral (1969, कैथेड्रल में वार्तालाप, 1975), ला Guerra डेल फिन डेल Mundo (1981, विश्व की समाप्ति के युद्ध, 1984) और ला पर्व डेल (chivo 2000; पर्व बकरी, 2001) की. उन्होंने यह भी एक विख्यात पत्रकार और निबंधकार है.

शांति के लिए नोबेल पुरस्कार 2010

http://s4.hubimg.com/u/3918319_f120.jpg
2010 में शांति के लिए नोबेल पुरस्कार - लियू Xiaobo
नोबेल समिति ने घोषणा की कि लियू Xiaobo के लिए नोबेल शांति पुरस्कार 2010 से सम्मानित किया गया चीन में अपने मौलिक मानव अधिकार के लिए लंबी और अहिंसक संघर्ष के लिए.
पिछले कुछ दशकों के लिए, चीन भारी आर्थिक विकास का अनुभव है और दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की वृद्धि हुई. लेकिन अंतरराष्ट्रीय समझौतों का पालन के रूप में अच्छी तरह के रूप में मानव अधिकारों को बनाए रखने में चीन के आंतरिक रिकॉर्ड समय और फिर से पूछा गया है.
लियू Xiaobo दृढ़ता से चीन में मौलिक अधिकारों के लिए वकालत की. उन्होंने 1989 में त्यानआनमेन विरोध प्रदर्शन में भाग लिया, वह चार्टर 08, जो संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार, 10 दिसंबर 2008 की सार्वभौम घोषणा की 60 वीं वर्षगांठ पर प्रकाशित किया गया था चीन में इस तरह के अधिकार के घोषणा पत्र के पीछे एक प्रमुख लेखक थे. अगले वर्ष, लियू "राज्य सत्ता के तोड़फोड़ भड़काने का के लिए जेल और राजनीतिक अधिकारों के दो साल के अभाव में ग्यारह वर्ष की सजा सुनाई थी. लियू वर्तमान में इस वाक्य के कारण जेल में है. नोबेल पुरस्कार की घोषणा मानव अधिकार और शांति के लिए अपने प्रयासों को पहचानने के बाद, दुनिया में चीन गया अनुरोध किया है उसे जारी.

2010 में अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार

http://s3.hubimg.com/u/3937810_f260.jpg
2010 में अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार
अल्फ्रेड नोबेल 2010 की स्मृति में आर्थिक विज्ञान में Sveriges Riksbank पुरस्कार संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया पीटर ए डायमंड, डेल टी. मोर्टेंसन और क्रिस्टोफर ए Pissarides खोज frictions साथ अपने बाजार के विश्लेषण के लिए ".
आम तौर पर किसी भी बाजार में मांग और आपूर्ति पर आधारित है. लेकिन कई बार, वास्तव में, हम पाते हैं कि वहाँ कई लोगों को रोजगार की तलाश में हैं, लेकिन एक ही समय में वहाँ कई कंपनियों में रिक्तियों उम्मीदवारों को खोजने के लिए सक्षम नहीं है. वहाँ कई जो एक घर खरीदना चाहते हैं और वहाँ कई लोग हैं जो बेचने के लिए चाहते हैं और दोनों की स्थिति एक ही समय में मौजूद हैं. इस वर्ष के नोबेल पुरस्कार विजेताओं सिद्धांत विकसित करने के लिए इन सवालों के, जो इन क्षेत्रों में बेहतर समाधान में मदद कर सकते हैं का जवाब. वे खोज बाजार के लिए एक सैद्धांतिक रूपरेखा तैयार की है. पीटर डायमंड का विश्लेषण किया गया है खोज बाजार और डेल मोर्टेंसन और क्रिस्टोफर Pissarides की नींव के सिद्धांत का विस्तार किया है और यह श्रम बाजार के लिए लागू है.
उनके सिद्धांत सिर्फ श्रम बाजार के लिए लागू है, लेकिन यह भी घर, प्रबोधक सिद्धांत और अर्थशास्त्र के विभिन्न क्षेत्रों के लिए नहीं है.
विजेताओं के बारे में:
पीटर ए हीरा, संस्थान के प्रोफेसर और अर्थशास्त्र के प्रोफेसर के मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी), कैम्ब्रिज, एमए, संयुक्त राज्य अमेरिका है.
डेल टी. Mortensen, कार्नेगी मेलॉन विश्वविद्यालय, पिट्सबर्ग, फिलीस्तीनी अथॉरिटी, संयुक्त राज्य अमेरिका से है. नॉर्थवेस्टर्न विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के आईडीए सी. कुक प्रोफेसर, Evanston, आईएल, संयुक्त राज्य अमरीका
क्रिस्टोफर ए Pissarides, अर्थशास्त्र और अर्थशास्त्र में नॉर्मन Sosnow चेयर, लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स और राजनीतिक विज्ञान, ब्रिटेन में सभी के एक प्रोफेसर है.

No comments:

Post a Comment